Home / आलोचना / मुख्यमंत्री ने सागर जिले को दी सौगात

मुख्यमंत्री ने सागर जिले को दी सौगात

भोपाल। मुख्यमंत्री विकास यात्रा के अंतर्गत आज सागर जिले के बंडा पहुँचे। यहाँ मुख्यमंत्री ने अंत्योदय मेले में सागर जिले में 625 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। श्री चौहान ने शाहगढ़ में आईटीआई खोलने की घोषणा की। साथ ही, मेले में विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को 104 करोड़ 65 लाख रुपये के हितलाभ वितरित किये।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि फसल बीमा योजना की राशि वितरण में गड़बड़ी पाये जाने पर जाँच करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि महिलाओं को अध्यापकों की भर्ती में 50 प्रतिशत एवं पुलिस की भर्ती में 35 प्रतिशत आरक्षण देंगे। दुराचार करने वालों को फांसी देने का कानून बनाएंगे। बंडा के हायर सेकेण्डरी स्कूल में रानी अवंतीबाई एवं महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थापित करवाई जाएगी। लाच नदी परियोजना को सर्वे उपरान्त स्वीकृति दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने भावांतर भुगतान योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना, प्रधानमंत्री सृजन योजना, मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना और गौ-पालन पुरस्कार योजना के अंतर्गत हितग्राहियों को स्वीकृति-पत्रों का वितरण किया।
मुख्यमंत्री को विधायक हरवंश सिंह राठौर ने क्षेत्रीय समस्याओं से अवगत करवाया। कार्यक्रम में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव, गृह एवं परिवहन मंत्री भूपेन्द्र सिंह, वित्त मंत्री जयंत मलैया, सांसद लक्ष्मीनारायण यादव और प्रहलाद पटेल, विधायक प्रदीप लारिया एवं अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

x

Check Also

दो भाइयों को 20-20 साल की सजा

इंदौर। बहन से गैंगरेप करने वाले दो भाइयों को कोर्ट ने 20-20 साल के सश्रम कारावास ...