Home / देश / बेटे पर अमित शाह ने तोड़ी चुप्पी, कहा जय शाह पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं

बेटे पर अमित शाह ने तोड़ी चुप्पी, कहा जय शाह पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं

नई दिल्ली: बेटे जय शाह को लेकर चल रहे विवाद पर पहली बार बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का बयान आया है. इंडिया टुडे के एक कार्यक्रम में अमित शाह ने बेटे का बचाव किया है. इस मामले पर कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष लगातार हमलावर है.

अमित शाह ने कहा कि जो भी लेन देन हुआ सब बैंक और चेक के जरिए हुआ है. उन्होंने कहा, ”ये पूरी तरह से कमोडिटी एक्सपोर्ट का बिजनेस है. इसमें टर्नओवर ज्यादा होता है और मुनाफा कम होता है. चावल, मक्का और तिलहन को आयात किया है और धनिया का निर्यात किया है.”

टर्नओवर बता रहे लेकिन नुकसान नहीं बता रहे
अमित शाह ने आगे कहा, ”अस्सी करोड़ का टर्नओवर हुआ ये तो बता रहे हैं लेकिन कितना नुकसान हुआ ये कोई नहीं बताता. अस्सी करोड़ के टर्नओवर के बाद 1.5 करोड़ का नुकसान भी हुआ. तो फिर कहां मनी लॉन्ड्रिंग हुई. सारा लेनदेन बैंक और चेक के माध्यम से हुआ और सारा ट्रांजेक्शन एक्सपोर्ट का है.”

अमित शाह ने कहा, “कांग्रेस पर आजादी के बाद भ्रष्टाचार के कितने आरोप लगे लेकिन क्या कांग्रेस ने कभी मानहानि का मुकदमा किया ? अगर नहीं किया तो इतनी हिम्मत क्यों नहीं हुई? जय ने आपराधिक मानहानि और मुकदमा भी किया है. आरोप लगाने वाले जांच की मांग कर रहे हैं लेकिन हमने खुद जांच को निमंत्रण दिया है. आरोप लगाने वाले कोर्ट में सबूत लेकर आएं. जय शाह की कंपनी ने एक रुपये का भी बिजनेस सरकार के साथ नहीं किया है, ना ही एक रुपये का सरकारी ठेका लिया और ना ही एक रुपये की जमीन सरकार से ली है.”

क्या आरोप हैं अमित शाह के बेटे जय शाह पर?
द वायर में छपी खबर के मुताबिक 2004 में अमित शाह के बेटे जय शाह ने टेंपल इंटरप्राइज नाम की कंपनी बनाई थी. इस कंपनी में अमित शाह की पत्नी सोनल शाह निदेशक बनीं. 2013 तक कंपनी की कोई खास कमाई नहीं थी लेकिन केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद कंपनी का टर्नओवर 80 करोड़ रुपए हो गया. वेबसाइट का दावा है कि एक साल में जय शाह की कंपनी का टर्नओवर 16,000 गुना बढ़ा.

मानहानि का केस किया है जय शाह ने
अमित शाह के बेटे जय अमित शाह ने संपत्ति की स्टोरी करने वाली ‘द वायर’ वेबसाइट के संपादक समेत सात लोगों के खिलाफ अहमदाबाद कोर्ट में आपराधिक मानहानि का केस किया है.

जय शाह ने आरोपों पर क्या सफाई दी
जय शाह ने बयान जारी कर कहा, ”लोगों के मन में ऐसी छवि बनाने की कोशिश की गई कि मेरे व्यवसाय में सफलता मेरे पिता अमित शाह की राजनीतिक हैसियत की वजह से है. मेरा व्यवसाय पूरी तरह से कानून का पालन करता है जो कि मेरे टैक्स रिकॉर्ड और बैंक ट्रांजेक्शन से पता चलता है.”

x

Check Also

बनाते थे हथियारों के फर्जी लाइसेंस

इंदौर |हथियारों के फर्जी लाइसेंस बनाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के सरगना प्रदीप सागवान और संदीप ...