Home / खेल / शारापोवा को यूएस ओपन में वाइल्ड कार्ड एंट्री मिली

शारापोवा को यूएस ओपन में वाइल्ड कार्ड एंट्री मिली

khel-copy

 

डोपिंग के कारण 15 महीने के प्रतिबंध के बाद वापसी करने वालीं 5 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता मारिया शारापोवा पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता में खेलते दिखेंगी.शारापोवा को यूएस ओपन के मेन ड्रॉ में वाइल्ड कार्ड एंट्री दी गई है. पूर्व नंबर एक खिलाड़ी शारापोवा (30) ने प्रतिबंध से वापसी के बाद अप्रैल 2017 में खेलना शुरू किया था लेकिन उन्हें फ्रेंच ओपन में वाइल्ड कार्ड एंट्री देने से मना कर दिया गया था.
विश्व रैंकिंग के द्वारा शारापोवा को विंबल्डन में जगह मिल रही थी लेकिन घायल होने के कारण वह इस ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता में खेल नहीं पाईं.
वाइल्ड कार्ड एंट्री देने पर यूनाइटेड स्टेटस टेनिस एसोसिएशन ने कहा है कि शारापोवा का निलंबन एंटी-डोपिंग प्रोग्राम के तहत था और वह उसे पूरा कर चुकी हैं जिसके कारण अब वह उनके वाइल्ड कार्ड सिलेक्शन की प्रक्रिया का हिस्सा हो सकती थीं.
एसोसिएशन का कहना है कि पूर्व यूएस ओपन के विजेताओं को मेन ड्रॉ में वाइल्डकार्ड एंट्री दी जाती है और पहले भी मार्टिना हिंगिस, किम क्लिस्टर्स जैसी खिलाड़ियों को मेन ड्रॉ में वाइल्ड कार्ड एंट्री दी जा चुकी है.
प्रतिबंध के बाद टेनिस में शारापोवा ने जब अप्रैल में वापसी की थी, तब उनकी कोई रैंकिंग नहीं थी. स्टटगार्ट, मैड्रिड और रोम चैंपियनशिप में वाइल्ड कार्ड एंट्री पाने के बाद उनकी रैंकिंग 211 तक पहुंच गई थी.
हालांकि, शारापोवा अभी भी बाएं हाथ की चोट से परेशान हैं जिसके कारण उन्हें सिनसिनाटी ओपन से बाहर होना पड़ा था.
2016 ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान दिल की मेलडोनियम नामक प्रतिबंधित दवाई का प्रयोग करने के लिए दोषी पाए जाने पर शारापोवा पर जून 2016 में दो साल का प्रतिबंध लगाया गया था.
हालांकि, खेलों की मध्यस्थता की एक कोर्ट में उनके द्वारा प्रतिबंध के फ़ैसले के ख़िलाफ़ अपील करने के बाद उनका प्रतिबंध 2 साल से घटाकर 15 महीने कर दिया गया था.

x

Check Also

यूपी योद्धा और गुजरात जाइंट्स की पीकेएल में पहली जीत

हैदराबाद। यूपी योद्धा और गुजरात फार्च्यून जाइंट्स दोनों टीमों ने शानदार खेल का नजारा पेश ...